May 15, 2017

प्यारी माँ



बरगद के पेड़ की छाया सा
तेरा आँचल
प्यारी माँ

तेरे होने से मैं सदा बच्ची ही रहूंगी
तेरा होना ही काफ़ी है
प्यारी माँ

कुछ भी कहना तेरे बारे में
कम ही है
प्यारी माँ

तूने ध्यान का, प्रेम का गर्भ मुझे दिया
और मेरा सारा जीवन बदल दिया
प्यारी माँ

जब मैं दुनिया से परेशान हो
रोती थी
तेरी एक जॅफी
सारा दर्द समेट लेती थी
प्यारी मां

जब में खिल-खिला के हँसी
तो तू आनंद से झूम उठी
प्यारी मां

तुझ  पर कितना हक जमाया
ये करो, वो करो, आपको समझ में क्यों नही आता
तूने हँसी से सब समा लिया
प्यारी माँ

तेरी मस्ती से मैने
हर स्थिति में मस्त रहना सीखा है
प्यारी माँ

सालों साल बीत गये
तुझे कभी धन्यवाद दिए हुए
तुझे ये ज़ाहिर किए
की कितनी धन्य हूँ मैं
तुझे अपनी माँ पाकर
प्यारे माँ

तुझे इस जीवन में कुछ दे सकती हूँ
तो बस सत्य, शुन्य और प्रेम का तोहफा
ताकि तू भी उस असीम में मिल
स्वयं में परमात्मा जान ले
प्यारी माँ

प्रार्थना ये मेरी पूरी हो
प्रार्थना करना
तेरी प्रार्थना वो ज़रूर सुनेगा
प्यारी माँ

तेरे प्रेम में, तेरी प्यारी मैं
तू मेरी प्यारी माँ

- तनु श्री


No comments:

Post a Comment

Thanks for your message :)