May 5, 2017

प्यारे भाई मनु

प्यारे भाई
तेरी बहुत याद आई
तू होता तो
आलू के पराठे ख़ाता

तू होता तो
होती थोड़ी नोक झोंक
नाराज़ होता
फिर मान जाता
घुट कर जॅपी पाता
प्यारे भाई
तेरी बहुत याद आई

जीवन का सबसे लंबा समय
हुमने साथ में है बिताया
२३ साल कैसे गुज़रे
समझ में नही आया

मैं कहानियाँ सुनाती थी
तू सुनता था
तेरी सहनशीलता से
सबको मोह लेता था
घर में होती थी
जब तू तू मैं मैं
तब तू ही बढ़प्पन दिखा
करवाता था सबकी सुलह

तेरी धैर्य से सुनने की कला
मुझे भी सिखाना
मैं भी सीख रही
श्रोता होना
बिना विचार के
शून्या हो कर सुनना

प्यारे भाई
तेरी बहुत याद आई

तुझमे जो है खूबियाँ
मुश्किल है आजकल पाना
एक प्रेम भरा बड़ा दिल
सादगी, धैर्य, सहनशीलता

धन्य हो गयी मैं
तुझे अपना भाई पा कर
तुझमे एक प्रग्य इंसान
को जानकार

प्रार्थना है ये परमात्मा से
तू फूल की तरह खिले
तेरी खुश्बू सब ओर महके
तेरा आनंद कन कन से झलके
और जब भी हम मिले
उस एक में ही मिल जाएँ

प्यारे भाई
तेरी बहुत याद आई

- तनु श्री




No comments:

Post a Comment

Thanks for your message :)